Wednesday, March 1, 2023
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I don’t want to log in to your website/मैं आपकी वेबसाइट पर लॉग इन नहीं करना चाहता

वेबसाइटों के बीच एक नया रुझान है जहां वे चाहते हैं मेरा ईमेल पता इससे पहले कि मुझे उनकी मुफ्त सामग्री पढ़ने की अनुमति दी जाए। जबकि मैं मीडिया व्यवसाय के संघर्ष के साथ सहानुभूति रखता हूं, मैं बस कुछ स्पष्ट इंगित करने जा रहा हूं: पढ़ना पढ़ने की तुलना में आसान नहीं है – और लॉग इन करने की तुलना में आसान तरीका है।

मुझे कोई आपत्ति नहीं है कि अटलांटिक को एक ईमेल की आवश्यकता है – इसने मुझे नफरत-पढ़ने से रोक दिया है बुरा लगता है कि वे प्रकाशित करते हैं – लेकिन बस हर किसी के बारे में इसे बंद करने के लिए मिला है। आप मुझे सुन, रॉयटर्स? मैं रायटर से नाराज हूं, विशेष रूप से, क्योंकि यह एक तार सेवा है, और मैं आमतौर पर रायटर वेबसाइट से परहेज करके लॉग इन किए बिना इसके लेख पा सकता हूं। आप के लिए के रूप में, न्यूयॉर्क टाइम्स, मैं अपने app में अपनी कहानियों को पढ़ने के लिए नहीं करना चाहती! धन्यवाद नहीं!

नाम लेते रहें। अरे, गूगल? मैं एक खोज करने के लिए लॉग इन नहीं करना चाहता। मैं लॉग इन करना चाहता था, तो मैं होता। दुनिया में सभी पॉप-अप मुझे लॉग इन करने के लिए नहीं मिल रहे हैं। आप जानते हैं कि कैसे, मेरे फोन पर, आप मुझसे पूछते रहते हैं जब मैं अपने ईमेल में एक लिंक खोलता हूं कि क्या मैं इसे क्रोम में खोलना चाहता हूं? मैं नहीं करता, और मैं हमेशा के लिए नहीं कह सकता। तुम सब कर रहे हैं मुझे आप नाराज कर रही है।

The more each site tries to create its own little walled garden, the less valuable the open web becomes/जितना अधिक प्रत्येक साइट अपने स्वयं के छोटे दीवारों वाले बगीचे को बनाने की कोशिश करती है, उतना ही कम मूल्यवान खुला वेब बन जाता है

और सबस्टैक के लिए गोपनीय: यदि मैंने वेब पर एक समाचार पत्र में क्लिक किया है, तो उस चीज़ के बारे में मेरा दृष्टिकोण अवरुद्ध करना जिसे मैं सदस्यता पॉप-अप के साथ पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं, मुझे सदस्यता लेने की अधिक संभावना नहीं है। इसका मतलब सिर्फ इतना है कि मैं शायद न्यूजलेटर पढ़ने नहीं जा रहा हूं।

सेल्सब्रोज़ के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि उन्हें लगता है कि हमेशा बंद होना एक मंत्र है जीने का क्योंकि वे ग्लेनगैरी ग्लेन रॉस के बिंदु को नहीं समझते थे, जो यह है कि सेल्सपर्सन दुःस्वप्न हैं। यही कारण है कि अब हर वेबसाइट के निचले हिस्से में हमेशा कुछ मूर्खतापूर्ण पॉप-अप चैट होती है। नहीं, पामेला — अगर वह आपका असली नाम है — मैं अपने योग क्लास की बुकिंग लाइव सहायता नहीं करना चाहती। आप मूल्यवान स्क्रीन अचल संपत्ति hogging कर रहे हैं।

यह आम गंदगी की कुछ वास्तविक त्रासदी है। वेब एक दयनीय अनुभव बन रहा है क्योंकि कुछ सेल्सब्रो जो अपने केपीआई से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, वे भुगतान करने वाले ग्राहकों की संख्या को मामूली रूप से बढ़ाने के लिए सामान कर रहे हैं। (और तुम्हें पता है, हम में से बाकी के साथ नरक!) जितना अधिक प्रत्येक साइट अपने स्वयं के छोटे दीवार वाले बगीचे बनाने की कोशिश करती है, उतना ही खुला वेब कम मूल्यवान हो जाता है।

मुझे संदेह है कि यह गोपनीयता चिंताओं के कारण हाल ही में अधिक सामान्य हो गया है। देखें, यूरोपीय संघ के गोपनीयता कानूनों में बदलाव का मतलब है कि वेब के आसपास उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करना उतना आसान नहीं है; अपने फोन पर ऐप्पल की गोपनीयता पहल इसी तरह इसे कठिन बना देती है। प्रकाशकों के मामले में, मुझे लगता है कि कंपनी फेसबुक और Google के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए मेरे लिए एक अमीर विज्ञापन प्रोफ़ाइल बनाने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, आप जानते हैं, शायद वे एक लक्षित विपणन सूची के हिस्से के रूप में मेरा ईमेल बेच सकते हैं। तो जो हम यहाँ देख रहे हैं वह एक बदतर उपयोगकर्ता अनुभव पैदा कर रहा है विभिन्न प्रकार की स्कमी पैसा बनाने की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए।

There are no real public spaces on the internet/इंटरनेट पर कोई वास्तविक सार्वजनिक स्थान नहीं हैं

और यह बेकार है क्योंकि इंटरनेट पर कोई वास्तविक सार्वजनिक स्थान नहीं हैं। यहां वास्तव में, मैं एक पार्क में जा सकता हूं और एक पेड़ को गले लगा सकता हूं और बेंच पर बैठ सकता हूं और विज्ञापनों के बिना सामान कर सकता हूं, बिना किसी के मुझे ट्रैक करने की कोशिश किए बिना, और बिना पैसे चुकाए। मेरी याद के भीतर एक समय था जब लोगों ने वेबसाइटों को अर्ध-सार्वजनिक स्थानों की तरह महसूस करने की कोशिश की – आप किसी के शांत ब्लॉग पर घूम सकते हैं और खुद का आनंद ले सकते हैं। यकीनन, एक बैनर विज्ञापन हो सकता है, लेकिन यह कॉफी के लिए एक रुपये का भुगतान करने की तरह है और फिर पूरे दिन मुफ्त रिफिल के साथ एक डिनर में बैठे।

अर्धनग्न पेवाळ? मैं समझती हूं कि। शिट, अगर मैं एक महीने में आपके लेखों में से 10 से अधिक पढ़ रहा हूं, तो मुझे शायद सदस्यता लेनी चाहिए। मेले का मेला है, और लेखकों को भी सबकी तरह खाना पड़ता है। लेकिन मुझे ऐसा महसूस होने लगा है कि मुझे डेटा के लिए स्ट्रिप-माइंड किया जा रहा है, और किस लिए? Google के पास पहले से ही मेरे ईमेल तक पहुंच है। पृथ्वी पर इसे मेरी जानकारी की अधिक आवश्यकता क्यों है? मेरे जीवन का कितना अधिक इस behemoth surveil करना चाहता है?

मैं नहीं जानता, यार। मैं 1990 के दशक में इंटरनेट पर था, और मुझे याद है जब लोग सिर्फ मज़े के लिए सामान बनाते थे – दूसरे लोगों के लिए उपहार के रूप में। ऐसा लगता है कि उस भावना का कम-ज्यादा होना बाकी है, और यही कारण है कि इंटरनेट अब चूसता है। यही कारण है कि मुझे एसईओ चमक प्राप्त करने से बचने के लिए अपनी Google खोजों में रेडिट जोड़ना होगा – लाभ के लिए सामान बाकी सब कुछ डूब जाता है। यही कारण है कि लोग न्यूज़लेटर हेडर छवियों के लिए DALL-E का उपयोग कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके न्यूज़लेटर को सोशल मीडिया फीड में एक बड़ा कार्ड मिल जाए – क्योंकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि छवि तब तक कैसी दिखती है जब तक यह मौजूद है। यही कारण है कि लोग जानबूझकर रस सगाई के लिए अपने TikToks में त्रुटियां डालते हैं – क्योंकि आपको बताने के लिए टिप्पणी करने वाले सभी लोग एल्गोरिदम में आपको गलत बढ़ावा देते हैं। यह बुरी जगह है!

मैं विश्वास करना चाहता हूं कि हम इससे बेहतर हैं, कि यह अभी भी ऑनलाइन अजीब, सुंदर सामान बनाने के लिए संभव है और स्कमी मार्केटिंग ग्रोटस्केरी किए बिना दर्शकों को ढूंढना संभव है। लेकिन यथार्थवादी रूप से, यह समय की बात है इससे पहले कि मैं किसी को लुईस हाइड की द गिफ्ट की एक प्रति के साथ मार डालूं क्योंकि उन्होंने आकस्मिक बातचीत में फिसल जाने दिया है कि उन्होंने वेब को बदतर बनाकर अपना सारा पैसा कमाया। अब, अगर तुम मुझे माफ कर दोगी, मेरे पास स्पर्श करने के लिए कुछ घास है।

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